आदित्य के महान कदम से फिर एक बार पूजा जी की जान बच पाई !

25 सितंबर 2023 को इंदौर के एमपीएच हॉस्पिटल में पूजा नामक महिला की आपत्ति ने एक महत्वपूर्ण सन्देश दिया कि सेवा का महत्व कभी भी कम नहीं हो सकता। पूजा के पति कबीर ने ब्लड की जरूरत के लिए सनातन संघ हिंदू हेल्पलाइन (18002 12 13 14) पर कार्यालय में संपर्क किया था, और इस से हमें एक अद्वितीय सन्देश मिलता है कि समाज के भलाइच्छुक लोग सदैव तैयार रहते हैं किसी की मदद करने के लिए।

लेकिन यह कहानी इतनी ही खास नहीं है, क्योंकि इसका आगाज़ तो हुआ ही था, बल्कि आज, 26 सितंबर 2023 को भी पूजा जी की आवश्यकता फिर से आई। पुनः से सनातन संघ सदस्य आदित्य ने उनके हॉस्पिटल पहुंचकर रक्तदान किया।

Aaditya_Viseatech Private Limited

सनातन संघ की ओर से आदित्य को बहुत-बहुत धन्यवाद मिलता है कि उन्होंने सेवा का महत्व समझा और इस कार्य को संघ की ओर से सफलतापूर्वक पूरा किया। हम पूजा जी के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं और इसके साथ ही परमात्मा से आदित्य के सेवाभाव को और भी मजबूती से बढ़ाने की प्रार्थना करते हैं।

इस कहानी से हमें यह सिखने को मिलता है कि एक छोटे से कदम से भी हम किसी की जान बचा सकते हैं और यह हमारा दायित्व है कि हम समाज के भलाइच्छुक अदम्यों की सेवा करें। आदित्य और सनातन संघ के जैसे महान व्यक्तियों के लिए हमें हमेशा आभारी रहना चाहिए, जो निःस्वार्थ भावना के साथ दूसरों की सहायता करते हैं और समाज को बेहतर बनाने का योगदान करते हैं।