ईशानी के लिए एक नया जीवन: सनातन संघ की सेवा

27 सितंबर 2023 को बिहार के मोतिहारी से मृगेंद्र सिंह की दुखद घड़ी थी, क्योंकि उनकी प्रिय बेटी ईशानी सिंह को दिल्ली एम्स हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। छोटी सी ईशानी को जबड़े का ऑपरेशन करना था और उसकी जरूरत थी एक ब्लड यूनिट की।

मृगेंद्र सिंह, जो अपनी बेटी के स्वास्थ्य के लिए हर कदम पर खड़े थे, उन्होंने सनातन संघ हिंदू हेल्पलाइन (18002 12 13 14) पर कॉल किया। सनातन संघ के कार्यालय ने तुरंत दिल्ली में सनातन संघ सदस्य भगवान शरण पांडेय से संपर्क किया और सभी जानकारी सहयोगी रूप से उन्हें बताई। उन्होंने अपने मित्र रोशन भारद्वाज को हॉस्पिटल जाने का सुझाव दिया, जो दिल्ली एम्स हॉस्पिटल पहुंचकर ब्लड डोनेट करने के लिए तैयार थे।

Roshan_Viseatech Private Limited

रोशन भारद्वाज ने अपने बहादुर दिल से ब्लड दान किया और ईशानी के लिए एक नई जिन्दगी की शुरुआत का महत्वपूर्ण कदम रखा। सनातन संघ की ओर से उन्हें और भगवान शरण पांडेय को बहुत-बहुत धन्यवाद करना चाहिए क्योंकि उनके सहयोग ने ईशानी के लिए नई उम्मीद का द्वार खोला।

यह कहानी हमें यह दिखाती है कि हमारे समाज में वो लोग हैं जो तैयार हैं दूसरों की मदद करने के लिए और हमें सभी को एक दूसरे के साथ इस आदर्श के साथ चलने की आवश्यकता है। इसके साथ ही, हमें यह भी याद दिलाना चाहिए कि साहस, सेवा, और सहयोग से हम सभी एक बेहतर और समृद्ध समाज का निर्माण कर सकते हैं।

अंत में, हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि ईशानी जल्दी स्वस्थ हों और उनके परिवार को सबकुछ ठीक हो।